WHAT IS LOVE ? प्यार क्या होता है ?

HELLO दोस्तों आज हम जानने की कोशिश करेंगे की प्यार किया है.
Today we will talk about the True Love 
Today topic;-
 WHAT IS LOVE ? प्यार क्या होता है ?




 दोस्तों आज का हमारा विषय है  की प्यार  क्या है अगर मैं आपसे पुछु की प्यार किया है 
 आप कहोगे की प्यारवो है जिसके लिए हम कुछ करने को तैयार हों ,किसी से भी लड़ने को तैयार हो जाओ, किसी से भी दूर हो जाओ कुछ कर सको उसके  लिए वो प्यार है 
लेकिन मैं ये कहता हूँ सायद ये प्यार नहीं है अगर प्यार ये है की जिसके लिए हम कुछ भी कर जाएँ वो प्यार है तो एक आतंकवादी है और उसका एक हैड है जो कहता है की तुम लोगो को  मारो वो लोगो को मरता है तो क्या ये प्यार है नहीं दोस्तों ये प्यार नहीं है अगर ये प्यार नहीं है तो प्यार है क्या ?
आप कहोगे हमारे अंदर कुछ बदलाब होने लग जाते हैं ये प्यार है। अब मैं कहता हूँ की बदलाब तो जवानी मैं होते हैं चेमिकली तो ये प्यार नहीं है तो प्यार  है क्या होता क्या है प्यार 
अब आप कहोगे की हमें किसी से भी जुड़ाव हो जाता है लगाव हो जाता है वो प्यार है लेकिन मैं कहता हूँ की शायद भी प्यार नहीं है आप बताईये जुड़ाव /लगाव  हम किसे कहते हैं यहाँ मेरा है या मेरी है कहने लग जाते हैं क्या प्यार मैं मेरा मेरी होता है किसी के ऊपर आप हक  जताते हैं प्यार में  अगर  प्यार नहीं है तो प्यार है क्या ,क्या है प्यार 




मैंने कुछ लोगों से सुना की की जिस चीज मैं हमको  सब अच्छा लगने लगे हम किसी इंसान पर निर्भर हो जातें हैं उसके बिना रह नहीं सकते ये प्यार है | 
हम किसी के पीछे लगे हुए है और हम उसे प्यार बोल रहे हैं जैसे हम अपना कर्रिएर बनाने मैं लगे हुए है उसे  हम प्यार बोल रहे  है हम किसी जॉब को पाने  पीछे पड़े हुए है हम से प्यार बोल रहे हैं मेरा प्रश्न यही है अगर ये भी प्यार नहीं है तो प्यार किस  नाम है ?
बहुत लोग कहते हैं की अगर किसी दूसरे की ख़ुशी हमारी ख़ुशी बन जाये तो वो प्यार है 
थ्यान  से समझना  एक छोटी उम्र का लड़का /लड़की जिसे शराब  गलत काम करने मई उसे खुसी मिलती  है और उसके घरवाले उसे मन कर रहे है अगर उसकी खुसी के लिए घरवाले उसे खड़े की जा बीटा तुझे शराब पिने से खुसी मिलती है तो तुम शराब पियो हम तुमसे प्यार करते है  ख़ुशी मैं  ही हमारी ख़ुशी है  तो क्या ये प्यार है आप कहोगे  नहीं अगर किसी की खुशी में  हमे खुशी  मिले ये भी प्यार नहीं है तो हमारा सवाल वही है की  प्यार क्या है ?
कुछ लोग प्यार को एक लत/आदत  या नशा भी बोलते हैं की अगर हमें किसी इंसान की आदत पड़ जाये ,हमें उसके बिना कुछ अच्छा नहीं लगता ,उससे बात किया बिना नहीं रहा जाता ये प्यार है
एक शराबी भी I LOVE SHARAB तो क्या ये प्यार है उसको तो आदत भी लगी हुई है  उसके बिना वो रह भी नहीं सकता कोई व्यक्ति सिगरेट पिता है वो उसे छोड़ना चाहता है तो क्या  ये प्यार है अगर आदत  भी प्यार नहीं है तो प्यार है क्या ??
चलिए हम आपको समझाते  हैं की प्यार क्या है दोस्तों प्यार कुछ नहीं बस इंसान का एक DESIRE है
अब जानते हैं की ये DESIRE (लालसा ,कामना )होता क्या है. 

DESIRE  आपकी  अंदर की इच्छा को कहते है जब आप किसी  जॉब की तयारी कर रहे होते हैं तो आपका DESIRE है जॉब को पाना उसके लिए आप दिन रात म्हणत करते हैं और जब आपको जॉब मिल जाती है तो आपको बहुत ख़ुशी होती है की वाह अब तो जिंदगी सफल हो गई लेकिन ये ख़ुशी कुछ समय के लिए होती है उसके बाद आपका कुछ और डिजायर बन जाता है और एक EXMAPLE  और लेलीजिये आप किसी छोटे ANDROID  फ़ोन के लिए सोच रहे हो और अचानक से आपको IPHONE  मिलजाए तो आपकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं होगा  और अगर आप एक IPHONE  चला रहे हो आपको कोई ANDROID  फ़ोन दे तो आपके लिए उसकी कोई वैल्यू नहीं होगी ऐसे ही जिस चीज के लिए हम बचपन से सुनते है उसे पाना चाहते हैं उसे हम ©️
प्यार का नाम देदेते हैं इसी लिए प्यार हमारा एक DESIRE  है  और कुछ नहीं
थैंक्यू दोस्तों आप प्यार  के बारे में  क्या सोचते हैं COMMENT करके जरूर बताये ⧭

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

TRUE LOVE STORY IN HINDI (सच्ची लव स्टोरी हमारी कहानी आपकी सोच बदल देगी प्यार के बारे मे)

Sad shayari in hindi (best sad shayari in hindi)